दिल्ली-एनसीआर

अवैध तस्करी के खिलाफ पुलिस ने निकाली साइकिल रैली

Admin4
23 Jun 2022 5:25 PM GMT
अवैध तस्करी के खिलाफ पुलिस ने निकाली साइकिल रैली
x

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली में नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी के खिलाफ युवाओं और बच्चों को जागरूक करने के लिए शाहदरा जिला पुलिस ने गीता कॉलोनी में जागरूकता रैली निकाली. इस साइकिल रैली में शाहदरा जिला के डीसीपी आर साथिया सुंदरम के अलावा जिला के सभी पुलिस अधिकारी और स्थानीय आरडब्ल्यूए पदाधिकारी शामिल हुए. इस दौरान डीसीपी ने गीता कॉलोनी में पिंक बूथ का उद्घाटन किया.

आर साथिया सुंदरम ने बताया कि 26 जून को नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है. इसी मद्देनजर दिल्ली पुलिस की तरफ से नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी के प्रति जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इस कार्यक्रम के तहत साइकिल रैली, नुक्कड़ नाटक, पेंटिंग कंपीटिशन का आयोजन कर नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

डिसीपी ने बताया कि गीता कॉलोनी में आयोजित साइकिल रैली में युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. बच्चे भी भारी संख्या में इसमें शामिल हुए. इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने भी हिस्सा लिया. इस रैली का मकसद लोगों को नशा और नशीली दवाओं के कारोबार के प्रति जागरूक करना था. दिल्ली पुलिस नशा मुक्ति अभियान में लगातार जुटी रहती है.

डिसीपी ने बताया कि नशा के प्रति जागरूकता के साथ ही नशे की चपेट में आए युवाओं और बच्चों को बाहर निकालने का भी दिल्ली पुलिस की तरफ से प्रयास किया जाता है. ऐसे बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ने का भी दिल्ली पुलिस कोशिश करती है. दिल्ली पुलिस की तरफ से ऐसे बच्चों को सशक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. बच्चों को मुख्यधारा में वापस लाने के लिए बच्चों को ट्रेनिंग के साथ जॉब की भी व्यवस्था दिल्ली पुलिस की तरफ से की जाती है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta