दिल्ली-एनसीआर

फर्जी पासपोर्ट-वीजा बनाने वाले ग्रिफ्तार, 26 देशों के वीजा बरामद

Admin4
19 Sep 2022 7:02 PM GMT
फर्जी पासपोर्ट-वीजा बनाने वाले ग्रिफ्तार, 26 देशों के वीजा बरामद
x

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट थाने की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट और वीजा बनाकर लोगों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया और इससे जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि, गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से 12 भारतीय पासपोर्ट, 7 नेपाली पासपोर्ट और 35 से अधिक देशों के पीआर कार्ड, 26 देशों के वीजा, 2000 ब्लैंक वीजा, ब्लैंक सीडीसी और 165 फर्जी स्टांप बरामद किए हैं। यही नहीं, पुलिस के अनुसार, इनके पास से अलग-अलग देशों की वीजा बनाने वाली 127 डाई, वीजा होलोग्राम और इमीग्रेशन सील भी बरामद की गई है।

दिल्ली पुलिस ने यह भी बताया कि, उनके पास कुछ विद्यार्थियों ने शिकायत दी थी। विद्यार्थियों ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया था कि, उन्होंने इन युवकों के साथ सोशल मीडिया के जरिए बातचीत की थी जिसके बाद उन्होंने अपने 5 स्टूडेंट्स के ऑस्ट्रेलिया वीसा के लिए इन युवकों से संपर्क किया था।

फर्जी वीसा का हुआ खुलासा

फर्जी पासपोर्ट-वीजा बनाने वाले इस गैंग ने वीजा देने के बदले छात्रों से 18 लाख रुपये वसूले थे, लेकिन बाद में एंबेसी (Embassy) से पता चला कि ये वीजा (Visa) फर्जी हैं। इस शिकायत के मिलने के बाद आज पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया।

न्यूज़क्रेडिट: enavabharat

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta