दिल्ली-एनसीआर

QRT की तैनाती, क्रेन भी लगाई जाएगी जाम से निपटने के लिए

Tulsi Rao
27 Jun 2022 6:41 PM GMT
QRT की तैनाती, क्रेन भी लगाई जाएगी जाम से निपटने के लिए
x

रुग्राम पुलिस बारिश के मौसम में जलजमाव के कारण होने वाली यातायात समस्याओं से निपटने के लिए शहर में एक क्विक रिस्पॉन्स टीम (QRT) तैनात करने की तैयारी कर रही है. क्यूआरटी जलजमाव के दौरान लगने वाले जाम से निपटने का काम करेगी और जाम या जलभराव वाली जगह में फंसे लोगों को बाहर निकालने में मदद करेगी. क्यूआरटी में करीब 16 ट्रैफिक पुलिस कर्मी शामिल होंगे. टीम के पास सारे उपकरण होंगे और इस टीम के साथ एक क्रेन भी लगाई जाएगी. नियंत्रण कक्ष या सोशल मीडिया के माध्यम से जहां कहीं भी मानसून के दौरान जलजमाव और जाम के कारण यातायात धीमा होने की सूचना मिलती है, क्यूआरटी की टीम तुरंत मौके पर पहुंच जाती है.

रविंदर सिंह तोमर, डीसीपी (यातायात) ने कहा, 'जाम में फंसे वाहनों को निकालने सहित शहर में यातायात प्रबंधन को सुचारू रखने के लिए क्यूआरटी जिम्मेदार होगा. इस टीम में एक दर्जन से अधिक ट्रैफिक पुलिस के जवान शामिल होंगे. जलजमाव और जाम की सूचना मिलते ही, क्यूआरटी टीम वहां पहुंच जाएगी और अपना काम शुरू कर देगी.' मानसून सीजन में क्यूआरटी टीम के अलावा विभिन्न स्थानों पर बड़ी संख्या में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. शहर में 30 से अधिक संवेदनशील स्थान हैं, जहां जलजमाव होता है.

इन स्थानों पर अतिरिक्त संख्या में यातायात पुलिस मौजूद रहेगी. यातायात पुलिस द्वारा दिल्ली-जयपुर हाईवे से गोल्फ कोर्स रोड, सोहना रोड और अन्य प्रमुख बिंदुओं के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी. जलजमाव के अपडेट भी होंगे. यातायात पुलिस द्वारा ट्विटर हैंडल के माध्यम से साझा किया जाएगा ताकि यात्रियों को मानसून के दौरान किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta