दिल्ली-एनसीआर

80 AC लो फ्लोर क्लस्टर बसों को परिवहन के बेड़े में दिल्ली सरकार ने किया शामिल

Kunti Dhruw
13 April 2022 9:18 AM GMT
80 AC लो फ्लोर क्लस्टर बसों को परिवहन के बेड़े में दिल्ली सरकार ने किया शामिल
x
परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत ने कहा कि पिछली दिल्ली सरकार ने जब फ्लैग ऑफ किया था तो हम 7000 का नंबर क्रॉस कर चुके हैं,

दिल्लीः परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत ने कहा कि पिछली दिल्ली सरकार ने जब फ्लैग ऑफ किया था तो हम 7000 का नंबर क्रॉस कर चुके हैं, 80 बसें और शामिल हो गए हैं, ये फुली AC बसें हैं, CCTV, पेनिक बटन सभी फीचर इन बसों में मौजूद हैं, अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में हमने दिल्ली की जनता को जो बहुत बढ़िया ट्रांसपोर्ट सिस्टम बनाकर रखने का वायदा किया था उसी को आगे बढ़ाते हुए हम हर महीने ज्यादा से ज्यादा संख्या में बसों को जोड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इलैक्ट्रिक बसें और आएंगी अभी 60 बसें हैं, उनका रजिस्ट्रेशन प्रोसेस लगातार जारी है. उन बसों को भी बहुत जल्दी मुख्यमंत्री द्वारा फ्लैग ऑफ करवाया जाएगा. हमारा 9000 से ऊपर बसों का टारगेट है, बल्कि हमारी कोशिश होगी कि अगर डिपो की दिक्कत नहीं हुई तो हम 9 से लेकर 11 हजार के बीच बसे करेंगे, आज की बसों को मिलाकर 7081 बसें हो गई है.
उन्होंने आगे कहा कि अगले 3 से 4 साल में टारगेट पूरा कर लेंगे, बसों की खरीद की प्रक्रिया थोड़ी जटिल होती है. (विपक्ष का आरोप है कि DTC की बसें नहीं आ रही है सरकार क्लस्टर बसें लेकर आ रही है.) परिवह मंत्री ने कहा कि अगली जो इलैक्ट्रिक बसें हैं वो DTC में ही आ रही हैं. ( CNG गैस के दाम बढ़ाने के बाद बसों और ऑटो का किराया बढ़ाने के सवाल पर) सिर्फ CNG ही नहीं हर चीज के दाम बढ़े हैं, स्टील, गैस सबके बढ़े हैं, उसपर पूरे देश में कोई बात नहीं करता, ऑटो और टैक्सी वालों को आज हमने एक मीटिंग के लिए बुलाया है, अगर उनकी तरफ से किराया बढ़ाने की मांग हुई तो हम एक कमेटी का गठन करके उसका एग्जामिन करेंगे.
उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि DTC का किराया नहीं बढ़ाया जाएगा. CNG, पैट्रोल, डीजल के दाम कम करने का अधिकार तो केन्द्र सरकार का है. ऑटो का किराया दो साल पहले ही बढ़ाया गया था, आज वो फिर मांग करते हैं तो कमेटी जो एग्जामिन करेगी, उसका प्रोसेस चालू करेंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta