CG-DPR

मतदाताओं को मतदान तथा ईवीएम, वीवीपीएटी के संबंध में जानकारी प्रदान कर किया जा रहा जागरूक

jantaserishta.com
25 March 2022 4:51 AM GMT
मतदाताओं को मतदान तथा ईवीएम, वीवीपीएटी के संबंध में जानकारी प्रदान कर किया जा रहा जागरूक
x

राजनांदगांव: खैरागढ़ विधानसभा उप निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान कराने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिला स्तरीय टीम द्वारा मतदाताओं को मतदान तथा ईवीएम, वीवीपीएटी के संबंध में जागरूक करते हुए आवश्यक जानकारी दी जा रही है। साथ ही मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई जा रही है।

इसी कड़ी में आज खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मंडला एवं मालूद में खेतिहर श्रमिकों के बीच
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वीप टीम द्वारा खेतों में पहुंचकर खेतिहर श्रमिकों से 12 अप्रैल को मतदान करने की अपील की गई। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में गांवों में चना एवं गेहूं कटाई का कार्य जोर-शोर से चल रहा है। जिसमें अधिकांश ग्रामीण खेतों में कटाई का कार्य कर रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए जिला संयुक्त टीम ने खेतों की ओर रूख किया। खेतों में पहुंचकर जागरूकता दल द्वारा मतदान के लिए शपथ दिलाई गई। ग्राम सोनपुरी एवं आमा खटका के ईट भट्ठों में कार्यरत श्रमिकों को मतदान जागरूकता संदेश दिया गया एवं 12 अप्रैल को मतदान करने प्रेरित किया गया तथा मतदान के लिए शपथ दिलाई गई।
ग्राम उदयपुर में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में भावी मतदाताओं के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें चुनावी साक्षरता संबंधी आवश्यक जानकारियां प्रदान की गई एवं छात्र-छात्राओं को अपने पालक, अभिभावक को 12 अप्रैल को मतदान करने प्रेरित करने का आह्वान किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य, सभी कर्मचारी एवं कक्षा 11वीं व 12वीं में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। संत समागम भूसी के आयोजित कार्यक्रम में कबीर संत समागम में स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत सत्संगी भाइयों-बहनों को मतदान जागरूकता की शपथ मुख्य पंडाल से दिलाई गई। आयोजित मेला में स्वीप टीम द्वारा नारा पोस्टर बैनर के साथ भ्रमण कर 12 अप्रैल को मतदान करने की अपील की गई।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta