CG-DPR

दूरस्थ पंचायत पेटला के चौपाल में ग्रामीणों को मिली कई समस्याओं से निजात कलेक्टर ने गुणवत्तापूर्ण समाधान के दिए निर्देश

jantaserishta.com
29 March 2022 3:37 AM GMT
दूरस्थ पंचायत पेटला के चौपाल में ग्रामीणों को मिली कई समस्याओं से निजात कलेक्टर ने गुणवत्तापूर्ण समाधान के दिए निर्देश
x

अम्बिकापुर: जिले के सीतापुर जनपद के दूरस्थ ग्राम पंचायत पेटला में आयोजित जन समाधान चौपाल में लोगों की समस्यायों का समाधान सम्बंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा किया गया जिससे ग्रामीणों को कई समस्याओं से निजात मिली। चौपाल में आस-पास के 8 गांव के लोग अपनी समस्या और मांग लेकर बड़ी संख्या में उपस्थित थे। गांव में ही कई समस्या का समाधान होने से ग्रामीणों के लिए चौपाल राहत भरा रहा । कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने चौपाल का अवलोकन कर लोगों की समस्याएं सुनी व अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण समाधान के निर्देश दिए ।

कलेक्टर ने चौपाल में ग्रामीणों द्वारा दिये गए आवेदनों की जानकारी आवेदन पंजी से लेते हुए सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन आवेदनों का निराकरण चौपाल में हो सकता है उनका यही पर करें शेष को जिला कार्यालय से कराएं। आवेदनों का निराकरण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिये। उन्होंने आवेदनों के निराकरण के साथ ही विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के भी निर्देश दिए। चौपाल में राजस्व विभाग द्वारा राजस्व निरीक्षक व पटवारी द्वार बी-1 का वाचन तथा फौती-नामांतरण के लिए शेष खसरो का भी वाचन किया गया।
बताया गया कि पेटला जन समाधान चौपाल में 8 गांव के लोग करीब विभिन्न समस्या और मांग के करीब 350 आवेदन दिए थे। इन सभी आवेदनों का परीक्षण कर चौपाल में निराकरण किया जाएगा।
इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री विनय कुमार लंगेह, जनपद सीईओ श्री संजय मरकाम सहित विभिन्न विभागों से अधिकारी, सरपंच, सचिव एवं ग्रामीण उपस्थित थे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta