CG-DPR

मौके पर समस्या का निदान होने से ग्रामीणों को मिल रही राहत

jantaserishta.com
28 March 2022 3:43 AM GMT
मौके पर समस्या का निदान होने से ग्रामीणों को मिल रही राहत
x

अम्बिकापुर: गांव में ही लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए जन समाधान चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। मौके पर समय का समाधान होने से ग्रामीणों को राहत मिल रही है। इसी कड़ी में कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने रविवार को जनपद पंचायत लुण्ड्रा के अंतर्गत ग्राम पंचायत करौली में आयोजित जन समाधान चौपाल का अवलोकन कर लोगो की समस्याएं सुनी। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर हायर सेकेण्डरी स्कूल करौली में अहाता निर्माण तथा प्राथमिक शाला में अत्तिरिक्त कक्ष निर्माण की स्वीकृति हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। चौपाल में मांग के 136 और शिकायत के 7 आवेदन दिए थे।

कलेक्टर ने चौपाल में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया। उन्होंने पीएचई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि गर्मी में ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए कोई समस्या नहीं होना चाहिए। हैंड पम्प के मरम्मत का कार्य शुरू करें। स्वास्थ्य विभाग को सभी प्रकार की आवश्यक दवाइयों तथा टेस्टिंग किट के साथ उपस्थित रहने के निर्देश दिये। कृषि विभाग में किसानों को जैविक कृषि को बढ़ावा देने के लिए लोगों को वर्मी कम्पोस्ट के उपयोग को बढ़ावा देने प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। सिंचाई विभाग में मुआवजा के प्रकरण तथा केसीसी के प्रकरणों का शीध्र निराकरण करने के निर्देश दिए। राजस्व विभाग में बी-1, खसरा, नामांतरण, बंटवारा, नक्शा दुरुस्तीकरण आदि संबंधी समस्या किसी को नहीं आनी चाहिये। प्रत्येक ग्राम पंचायत में बी-1 और खसरा का वाचन करें । सभी ग्राम पंचायतों में गोठान में चारा लगाने के लिए भूमि आरक्षित करना सुनिश्चित करें। पटवारी तथा आरआई सहित सभी सरकारी कर्मचारी अपने मुख्यालय में निवास करना सुनिश्चित करें। विद्युत विभाग में ट्रांसफार्मर की समस्या से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने कहा कि किसी भी गांव में ट्रांसफार्मर के चलते बिजली गोल होने की समस्या नही आनी चाहिए।
शिविर में निगम आयुक्त श्री विजय दयाराम के, जनपद उपाध्यक्ष श्री वीरभद्र सिंह, जनपद सदस्य श्रीमती कौशिल्या मरावी, जनपद सदस्य रतनी नगेशिया, जनपद सीईओ श्री संजय दुबे सहित सभी 11 पंचायतों के सरपंच तथा ग्रामीण उपस्थित थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta