CG-DPR

समाज के विकास के लिए एकता और संगठन जरूरी: मंत्री गुरु रूद्रकुमार

jantaserishta.com
25 March 2022 2:41 AM GMT
समाज के विकास के लिए एकता और संगठन जरूरी: मंत्री गुरु रूद्रकुमार
x

रायपुर: लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग और मुंगेली जिले के प्रभारी मंत्री गुरु रूद्रकुमार 23 मार्च को पथरिया विकासखंड के ग्राम चंदली में आयोजित तीन दिवसीय सतनाम सत्संग ग्रंथ एवं विशाल मेला के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने वहां परमपूज्य बाबा गुरु घासीदास जी के मंदिर का उद्घाटन एवं गुरु गद्दी की स्थापना किया और विधि-विधान से पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। उन्होंने समाज के लोगों की मांग पर विभिन्न विकास कार्यों के लिए दस लाख रुपए की घोषणा भी की।

मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के विकास के लिए एकता और संगठन जरूरी है। उन्होंने बाबा गुरु घासीदास के बताए हुए सत्य, अहिंसा के मार्ग पर चलकर समाज के विकास के लिए आव्हान किया। उन्होंने परमपूज्य बाबा गुरु घासीदास के बताए हुए मार्ग का अनुसरण करते हुए जीवन में अपने वाणी, आत्मा और शरीर को श्वेत पालों के समान साफ, सुंदर और स्वच्छ रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि विगत दिनों गिरौदपुरी में आयोजित मेले में सभी समाज के लोग शामिल हुए। इसमें समाज के सभी लोगों का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग रहा। ये समाज की एकता और शक्ति को दिखाता है। इसी तरह समाज को ऊंचे मुकाम तक ले जाने के लिए सामाजिक एकता और सामाजिक ताकत बरकरार रखने की बात कही। उन्होंने गुरु अगमदास, मिनीमाता और राजराजेश्वरी करुणा माता को समाज के विकास में उनके योगदान को याद किया। इसके पूर्व कार्यक्रम स्थल पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार का समाज प्रमुख एवं महिलाओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लेखनी सोनू चंद्राकर, पथरिया नगर पंचायत के अध्यक्ष श्री ग्वालदास अनंत, पूर्व विधायक श्री चंद्रभान बारमते, श्री सियाराम कौशिक, श्री चुरावन मंगेशकर, ग्राम पंचायत चंदली के सरपंच, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती जागेश्वरी वर्मा सहित बड़ी संख्या में सत समाज के लोग और ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta