CG-DPR

पंचायत में ही हो रहा ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान, आमजन कर रहे प्रशासन की इस पहल की प्रशंसा

jantaserishta.com
30 March 2022 4:57 AM GMT
पंचायत में ही हो रहा ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान, आमजन कर रहे प्रशासन की इस पहल की प्रशंसा
x

कोरिया: जिले में समाधान तुंहर दुआर शिविर में पहुँचे लोगों के आवेदनों के जल्द निराकरण हेतु जिला प्रशासन की टीम शिविर के अगले ही दिन से सक्रिय हो गयी है। शिविर में विभिन्न प्रकरणों का मौके पर ही जांच कर निराकरण भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में तहसील केल्हारी के अंतर्गत ग्राम पंचायत केलुवा में शिविर आयोजित किया गया जहां ग्राम श्रीरामपुर के बीरेंद्र सिंह ने सीमांकन के लिए आवेदन दिया था। आज मंगलवार को प्रकरण के निराकरण के लिए राजस्व टीम श्रीरामपुर पहुंची और भूमि की जांच कर सीमांकन कराकर मामले का निराकरण किया गया।

इसी प्रकार विकासखण्ड खड़गवां के ग्राम बंजारीडाण्ड के इंद्रपाल के द्वारा भी सीमांकन के लिए आवेदन दिया गया था जिसका निराकरण करने के लिए राजस्व टीम आज उनकी भूमि का सीमांकन करने पहुंची और मामले का निराकरण किया गया। इंद्रपाल ने जिला प्रशासन द्वारा आयोजित शिविर की प्रशंसा की और कहा कि शिविर के माध्यम से उनकी समस्या का जल्दी निराकरण हो गया। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में राज्य शासन की मंशानुसार ग्राम पंचायत स्तर के मामलों को पंचायत स्तर पर निराकृत करने के लिए समाधान तुंहर दुआर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत राजस्व मामलों, फौती नामांतरण, नक्शा सुधार, ई-केवाईसी, डिजिटल हस्ताक्षर, बंटवारा, अभिलेख दुरुस्ती, बी-1 की प्रति, ऋण पुस्तिका, ई-केवाईसी, जाति प्रमाणपत्र, आय प्रमाणपत्र, राशन जैसे अन्य मामलों के निराकरण के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। विभिन्न ग्राम पंचायतों में लगाए जा रहे शिविर को जनता का बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta