CG-DPR

एसडीएम तथा जनपद कार्यालय का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

jantaserishta.com
12 May 2022 4:16 AM GMT
एसडीएम तथा जनपद कार्यालय का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण
x

कोरिया: कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आज एसपी श्री प्रफुल्ल ठाकुर तथा जिला पंचायत सीईओ श्री कुणाल दुदावत के साथ विकासखण्ड खड़गवां में एसडीएम तथा जनपद कार्यालय का निरीक्षण किया। जनपद कार्यालय में उन्होंने सभी शाखाओं का अवलोकन करते हुए कर्मचारियों को पहचान हेतु आई कार्ड लगाकर कार्य किए जाने के निर्देश दिए। समाधान तुंहर दुआर तथा विशेष पिछड़ी जनजाति के लिए लगाए गए शिविरों में आए विभिन्न प्रकरणों के निराकरण की जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने राशनकार्ड, पेंशन प्रकरण, संबंधी प्रकरणों का जल्द निराकरण किए जाने के निर्देश दिए तथा

इसी तरह एसडीएम कार्यालय में कलेक्टर ने विभिन्न प्रकरणों की सुनवाई के लिए आए लोगों से बात कर समस्याओं के विषय मे चर्चा की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न राजस्व प्रकरण, आय, जाति, निवास प्रमाणपत्र के प्रकरण, कार्यालयों में साफ-सफाई, शौचालयों, पेयजल व्यवस्था, आवेदकों के बैठने की व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त किए जाने के निर्देश दिए।
'विधवा पेंशन प्रकरण की स्वीकृति के विषय में हितग्राही रामेश्वरी को स्वयं फोन कर कलेक्टर ने दी जानकारी'
कलेक्टर श्री शर्मा ने जनपद कार्यालय निरीक्षण के दौरान प्रकरणों की स्वीकृति की जांच की तथा पोर्टल में एंट्री का अवलोकन किया। विधवा पेंशन की आवेदिका रामेश्वरी को कलेक्टर ने स्वयं फोन कर पेंशन स्वीकृति की जानकारी दी। उन्होंने इसी प्रकार सभी प्रकरणों की स्वीकृति पर हितग्राहियों को व्यक्तिगत रूप से जानकारी देने हेतु निर्देश देते हुए कहा कि यह प्रक्रिया नियमित हो जिससे आवेदकों को प्रकरण निराकरण की जानकारी रहे।
'पुलिस थाना खड़गवां का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा'
कलेक्टर श्री शर्मा ने एसपी श्री ठाकुर के साथ पुलिस थाना खड़गवां का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाने में रिकार्ड रूम, मालखाने, शस्त्रागार, रेडियो कक्ष, लेखक कक्ष, शौचालयों आदि का निरीक्षण कर थाना परिसर में साफ सफाई एवं आवश्यक व्यवस्थाएं किए जाने हेतु दिशा निर्देश दिए। उन्होंने थाना प्रभारी श्री विजय सिंह से विभिन्न प्रकरणों की जानकारी ली। इस दौरान खण्ड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta