CG-DPR

प्रकृति और धरती को सुरक्षित रखने का संकल्प है खद्दी पर्व: मंत्री उमेश पटेल

jantaserishta.com
17 April 2022 4:26 AM GMT
प्रकृति और धरती को सुरक्षित रखने का संकल्प है खद्दी पर्व: मंत्री उमेश पटेल
x

रायपुर: उच्च शिक्षा, कौशल विकास मंत्री उमेश पटेल जशपुर जिले के दीपू बगीचा में सरहुल पूजा (खद्दी पर्व) में शामिल हुए और विधि विधान से पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के लिए सुख, समृद्धि, खुशहाली की कामना की। खद्दी पर्व धरती पूजा के अवसर पर समाज के प्रमुख लोगों ने मंत्री श्री उमेश पटेल को पारम्पारिक गमछा और पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। उन्होंने पारम्पारिक वाद्य यंत्र बजाकर लोगों का उत्साहवर्धन किया।

मंत्री श्री उमेश पटेल ने खद्दी पर्व के अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि आज सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होकर बहुत खुशी हो रही है। सदियों से ही प्रकृति और धरती को सुरक्षित रखने के लिए संकल्प लिया जा रहा है और हमें उन संकल्प को पूर्ण करना है। उन्होंने छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं का भी लाभ उठाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि विद्यार्थियों की सुविधा को देखते हुए सन्ना में नवीन कॉलेज की शुरूआत की गई है, ताकि आस-पास के विद्यार्थियों को सुविधा का लाभ मिल सके।
विधायक श्री विनय भगत ने खद्दी पर्व धरती पूजा के अवसर पर सभी को अपनी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों द्वारा हर वर्ष हर्षाेल्लास के साथ पर्व मनाया जाता है और समाज के लोगों के द्वारा एक जगह एकत्रित होकर धरती मां की पूजा-अर्चना किया जाता है और सभी के सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की जाती है। उन्होंने समाज के सभी लोगों अपनी प्राकृतिक, सांस्कृतिक धरोहर को संरक्षित रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अनेकता में एकता ही संस्कृति की सबसे बड़ी विशेषता है और इसकी विशेषता ही हमें आगे बढ़ाती है।
इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक श्री यू.डी.मिंज सहित पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधि, जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी और राजी पड़हा समाज के पदाधिकारी और समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta