CG-DPR

डभरा में हिन्दी माध्यम स्कूल बंद नहीं किया जाएगा- जिला शिक्षा अधिकारी

jantaserishta.com
31 March 2022 3:50 AM GMT
डभरा में हिन्दी माध्यम स्कूल बंद नहीं किया जाएगा- जिला शिक्षा अधिकारी
x

जांजगीर-चांपा: जिला शिक्षा अधिकारी सक्ती श्री खरे ने बताया कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डभरा का हिंदी माध्यम स्कूल बंद नहीं किया जाएगा। छात्राओं द्वारा खरसिया चन्द्रपुर हसौद मुख्य मार्ग पर स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम विद्यालय डभरा में हिन्दी माध्यम बंद किये जाने के कारण चक्काजाम किया गया था।

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी सक्ती ने अवगत कराया है कि शासन के निर्देशानुसार स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में हिन्दी माध्यम शाला का संचालन बंद नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शालाओं का संचालन दो पालियों में किये जाने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। सत्र 2021-22 में शासन द्वारा स्वामी आत्मानन्द स्कूलों में अंग्रेजी व हिन्दी माध्यम के शिक्षकों के पद स्वीकृत किये गये है एवं हिन्दी माध्यम में अधिक दर्ज होने पर अतिरिक्त शिक्षकों के विषयवार मांग प्रस्ताव इस कार्यालय द्वारा मंगाया गया है।
उन्होंने बताया कि जिले के स्वामी आत्मानन्द स्कूलों में अध्ययनरत हिन्दी माध्यम के छात्र-छात्राओं के हित को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त शिक्षकों की मांग का प्रस्ताव, सेटअप स्वीकृत होने पर पदस्थापना किये जाने शिक्षकों प्रस्ताव कलेक्टर जांजगीर चांपा के माध्यम से संचालक लोक शिक्षण संचालनालय को प्रेषित किया जावेगा।
इसी प्रकार उन्होंने मालखरौदा में भी हिन्दी माध्यम हायर सेकेंडरी स्कूल के संबंध में भी बताया कि ज़िले में किसी भी हिंदी माध्यम स्कूल जहां स्वामी आत्मानंद स्कूल संचालित किया जा रहा है, बंद नहीं किया जाएगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta