CG-DPR

विद्युत कंपनी ने रिकार्ड समय में क्षतिग्रस्त बिजली लाईन दुरस्त कर बिजली सप्लाई बहाल की

jantaserishta.com
2 April 2022 2:47 AM GMT
विद्युत कंपनी ने रिकार्ड समय में क्षतिग्रस्त बिजली लाईन दुरस्त कर बिजली सप्लाई बहाल की
x

रायपुर: छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कांकेर जिले में दुर्गकोंदल के पास घने जंगल में एक पेड़ गिरने से क्षतिग्रस्त हुई भानुप्रतापपुर से पखांजूर को जोड़ने वाली 132 केवी लाइन को दुरस्त कर बिजली सप्लाई रिकार्ड समय में बहाल कर दी गई है। मंगलवार को घने जंगल में इस बिजली लाईन पर एक पेड़ गिरने से ईएचवी कंडक्टर दो 33 केवी लाइन टूट गई थी। इससे 33/11 केवी के छह सबस्टेशन के करीब 29 हजार उपभोक्ता प्रभावित हुए थे।

इस विद्युत लाईन के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलने पर विद्युत कंपनी के एमडी, ईडी और सभी वरिष्ठ अधिकारी तत्परता के साथ साईट पर पहुंचे और वहां दो नए टावर बनाने का काम तेजी प्रारंभ हुआ। अधिकारियों और कर्मचारियों ने दिन-रात कार्य में जुटकर यह कार्य रिकार्ड समय में पूरा किया। आज शाम इस क्षतिग्रस्त विद्युत लाईन को सुधार कर बिजली सप्लाई बहाल कर दी गई है। जिससे प्रभावित उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है।
इस दौरान बिजली विभाग द्वारा प्रभावित क्षेत्र के उपभोक्ताओं की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा गया और संबंधित क्षेत्र में पूरी तरह अंधेरा नहीं होने दिया। बिजली की सप्लाई पूरी तरह से बाधित नहीं होने दी। इस दौरान लोड शेडिंग को 2-2 घंटे के लिए क्षेत्रों में घुमाया जाता रहा, क्योंकि बिजली की आपूर्ति 33 और 11 केवी लाइनों के माध्यम से की जा रही थी। इस क्षमता की ये बिजली लाईनें इस क्षेत्र के केवल आधे भार को पूरा कर सकने में सक्षम थीं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta