CG-DPR

राज्य सरकार की योजनाओं से छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों का हो रहा है विकास - डॉ. शिव कुमार डहरिया

jantaserishta.com
25 March 2022 3:02 AM GMT
राज्य सरकार की योजनाओं से छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों का हो रहा है विकास - डॉ. शिव कुमार डहरिया
x

जांजगीर-चांपा: नगरीय प्रशासन विकास, श्रम मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार गांव, गरीब, किसान आदि सभी वर्गों के विकास के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं से सभी वर्ग के लोग लाभान्वित हो रहे हैं और उनके विकास का मार्ग प्रशस्त हो रहा है।

वे आज अकलतरा विकासखंड के ग्राम अर्जुनी में जय स्तंभ और जानकी मंदिर के उद्घाटन समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।
कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल की सदस्य मंजू सिंह भी उपस्थित थीं।
डॉ डहरिया ने अपने उद्बोधन में राज्य शासन की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से सभी वर्ग के लोगों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि शासन की सार्वजनिक वितरण प्रणाली का लाभ एपीएल वर्ग के परिवारों को भी मिल रहा है। डॉ. डहरिया ने अपने उद्बोधन में गोधन न्याय योजना ,बाड़ी विकास, गौठान, नरवा विकास योजना, स्टॉप डेम आदि का जिक्र करते हुए कहा कि इन योजनाओं से ग्रामीण अर्थव्यवस्था सुदृढ़ हो रही है। स्व सहायता समूह की महिलाएं आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हो रहीं हैं।
नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ अपने समन्वित विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अपने किए गए अधिकांश वादे पूरे कर दिए गए हैं। इनमें किसानों की कर्ज माफी, बिजली बिल हाफ योजना आदि शामिल है। अपने उद्बोधन में उन्होंने अर्जुनी में सतनाम समुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपये की घोषणा की। इसके पूर्व डॉ डहरिया ने जय स्तंभ और जानकी मंदिर का विधिवत उद्घाटन किया। कार्यक्रम को पूर्व विधायक श्री चुन्नीलाल साहू, राघवेन्द्र कुमार सिंह ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर सर्वश्री राजकुमार अंचल, पप्पू बघेल, खुलन सोनवानी, दिलेश्वर साहू, सरपंच गीता कुर्रे, सुशांत सिंह, शिव भारद्वाज, महेश्वर टंडन, वहीद खान, दिलावर राणा, गजानंद बंजारे, गणमान्य नागरिक, मीडिया प्रतिनिधि, बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta