CG-DPR

पिथौरा के ग्राम परसदा में विकासखण्ड स्तरीय जन चौपाल शिविर का हुआ आयोजन

jantaserishta.com
25 March 2022 10:58 AM GMT
पिथौरा के ग्राम परसदा में विकासखण्ड स्तरीय जन चौपाल शिविर का हुआ आयोजन
x

महासमुंद: लगभग दो वर्ष के बाद ग्रामीणों की समस्याओं को निराकरण करने के लिए एवं शासन की योजना और विभागीय गतिविधियों की जानकारी आमजनों तक पहुंचाने के लिए पिथौरा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत परसदा के शासकीय प्राथमिक शाला भवन में विकासखण्ड स्तरीय जन चौपाल शिविर का आयोजन गुरुवार 24 मार्च को किया गया। परसदा में आयोजित शिविर में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उषा पटेल, जनपद अध्यक्ष श्रीमती सत्यभामा नाग, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्रीमती ऋतु हेमनानी, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रदीप प्रधान सहित विभिन्न विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी सहित आसपास के जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे। अधिकारियों ने अपने-अपने विभागीय गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए शासकीय योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की। ।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उषा पटेल ने शिविर में आए ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा काफी लम्बे समय के बाद राज्य शासन के निर्देश पर जिला स्तरीय एवं विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी गांव में पहुंचकर आप लोगों के समस्याओं का निराकरण करने के लिए पहुंचे है। आप लोगों से आग्रह है कि सभी लोग अपनी और अपने आसपास के गांवों के समस्याओं के बारे में बताएं। ताकि उनका निराकरण समय पर किया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य शासन आप लोगों के लिए हर विभाग में जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। जिसका आप भरपूर लाभ उठाएं। अन्य लोगों को भी इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित करें।
जनपद अध्यक्ष श्रीमती सत्यभामा नाग ने कहा कि विकासखण्ड के अधिकारी विकासखण्ड मुख्यालय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर समस्याओं का निराकरण तो करते ही हैं। लेकिन आज सभी विभाग के अधिकारी यहां आपकी समस्याओं के निराकरण के लिए आए हुए है। जन चौपाल शिविर में अतिथियों द्वारा हितग्राहियों को ऋण पुस्तिका का वितरण किया गया। गर्भवती माताओं की गोद भराई, छोटे बच्चों को अन्नप्राशन भी कराया। ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों को अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन सौंपे। शिविर में कुल 56 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें से 47 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta