CG-DPR

कमिश्नर ने किया राजपुर तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण

jantaserishta.com
24 March 2022 12:17 PM GMT

अम्बिकापुर: कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र ने बुधवार को बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजपुर तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने तहसील में लंबित प्रकरणी के त्वरित निराकरण के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में भी कैम्प कोर्ट लगाने के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने कहा कि ग्रामीणों को राजस्व के अलावा और भी कई तरह की समस्याएं होती है जो तहसील कार्यालय से संबंधित होते हैं। ग्रामीण क्षेत्रो में कैम्प लगाकर उनकी समस्याओं का वही समाधान करें। अविवादित प्रकरणो को अविलंब निराकरण करें। उन्होंने ग्रामसभा को सशक्त बनाने के लिए नियमित रूप से ग्रामसभा का आयोजन करने तथा ग्राम पंचायत स्तर पर वनाधिकार समितियों को भी सशक्त कर अवैध पेड़ कटाई पर अंकुश लगाने कहा। कमिश्नर ने कहा कि भुइंया पोर्टल के माध्यम से आय, जाति, निवास, अविवादित नामांतरण, बंटवारा का समय-सीमा में निराकरण करें। सभी प्रकरणों को ई-कोर्ट में दर्ज करें।
कमिश्नर ने तहसील कार्यालय के अधिवक्ताओं से मुलाकात कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अधिवक्ताओं के आग्रह पर अलग-अलग न्यायालय होने से पृथक-पृथक दिवस पर प्रकरण न्यायालय में लगाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किए। तहसील कार्यालय में आगंतुकों के लिए बैठक व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था तथा महिला एवं पुरुष के लिये अलग-अलग शौचालय व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta