CG-DPR

कलेक्टर ने किया जगदलपुर शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण

jantaserishta.com
8 May 2022 4:56 AM GMT
कलेक्टर ने किया जगदलपुर शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण
x

जगदलपुर: कलेक्टर श्री रजत बंसल ने आज सुबह जगदलपुर शहर में चल रहे विभिन्न विभिन्न विकास कार्यांे का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान श्री बंसल संजय बाजार के पास स्थित स्वामी विवेकानंद आदर्श विद्यालय, महारानी अस्पलात, लालबाग मैदान में निर्माणाधीन झीरम शहीद स्मारक तथा कुम्हड़ाकोट आमगुड़ा में चल रहे विकास कार्यों अवलोकन किया। कलेक्टर ने महारानी औचक निरीक्षण कर डॉक्टरों एवं स्टाफ की उपस्थिति की जानकारी ली तथा अस्पताल में भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनका हालचाल भी जाना। अस्पताल में भर्ती मरीज कलेक्टर श्री बंसल के आत्मीय एवं मधुर व्यहार से काफी अभिभूत हुए। निरीक्षण के दौरान आयुक्त नगर निगम श्री प्रेम पटेल, एसडीएम श्री दिनेश नाग, संयुक्त कलेक्टर श्री हितेश बघेल, कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण विभाग श्री एके सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

श्री बंसल ने पुरुष मेडिकल वार्ड में भर्ती मरीज परमजीत एवं सोमनाथ से बातचीत कर उनके इलाज के संबंध में जानकारी तथा मौके पर उपस्थित अस्पताल अधीक्षक डॉ. संजय प्रसाद को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान श्री बंसल अस्पताल के ओपीडी कक्ष जनरल वार्ड, महिला वार्ड, बर्न यूनिट आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने बर्न यूनिट के निर्माणाधीन कार्यो का निरीक्षण कर इसे शीघ्र पूरा करने के निर्देश भी दिए। अस्पताल अधीक्षक डॉ. संजय प्रसाद ने बताया कि अभी हाल में ही डायलिसिस हेतु दो टेक्नीशियनों की नियुक्त हुई है, इस पर कलेक्टर ने प्रसन्नता व्यक्त की। श्री बंसल ने पुराने अस्पताल भवन में उपर मंजिल की ओर जाने वाली सीढ़ी की चौड़ाई बढ़ाने तथा लिफ्ट एवं स्ट्रेचर की सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। इसके अलावा अस्पताल में आवश्यकता अनुरूप एसी लगवाने के निर्देश भी दिए। संजय बाजार के पास स्वामी विवेकानंद आदर्श विद्यालय में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी एवं कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग को विद्यालय में अधोसंरचना से जुड़े चिजों के अलावा अन्य सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कर एक आदर्श विद्यालय के अनुरूप सभी सुविधाओं से युक्त स्वच्छ, सुन्दर परिसर का निर्माण कराने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान श्री बंसल ने जिला शिक्षा अधिकारी सुश्री भारती प्रधान को विद्यालय परिसर पर चल रहे निर्माण कार्यों का सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए।
इस दौरान श्री बंसल लालबाब मैदान में निर्माणाधीन झीरम शहीद स्मारक के निर्माणाधीन कार्यों का भी अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्माणाधीन कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश भी दिए। इसके अलवा आमागुड़ा स्थित कुम्हड़ाकोट में पहुंचकर प्रस्तावित विकास कार्यों के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली एवं आयुक्त नगर निगम श्री प्रेम पटेल तथा कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta