CG-DPR

मुख्य सचिव ने सी-मार्ट के संचालन व्यवस्था को सराहा, स्वछता पार्क का भी किया अवलोकन

jantaserishta.com
7 May 2022 5:23 AM GMT
मुख्य सचिव ने सी-मार्ट के संचालन व्यवस्था को सराहा, स्वछता पार्क का भी किया अवलोकन
x

अम्बिकापुर: मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने अम्बिकापुर के सत्तीपारा स्थित सी-मार्ट का अवलोकन किया। उन्होंने समूह की महिलाओ के द्वारा अल्प समय मे सुव्यवस्थित व बड़ी संख्या में उत्पादों की बिक्री को देखकर खुश हुए और संचालन व्यवस्था की सराहना की। श्री जैन मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के सरगुजा संभाग में भेंट मुलाकात अभियान के सिलसिले में सरगुजा संभाग के दौरे पर है। इसी कड़ी में वे शुक्रवार को अम्बिकापुर पहुँचे थे।

मुख्य सचिव ने सी मार्ट में बिक्री के लिए रखे गए उत्पादों का अवलोकन किया और समूह की महिलाओ से संचालन एवं बिक्री की जानकारी ली। उन्होंने सी मार्ट में बिक्री के लिए रखे सफेद लिफाफे का अवलोकन करते हुए कहा कि इसके साथ नए डिजाइन के वैवाहिक लिफाफे भी रखें । उन्होंने पूछा कि सी-मार्ट का प्रचार-प्रसार किस प्रकार किया गया। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने बताया कि सी मार्ट का ब्रोशर तैयार किया गया था जिसे स्वच्छता दीदियों के माध्यम से घर घर पहुंचाया गया था। इसके साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रचार प्रसार किया गया।
इसके पश्चात मुख्य सचिव ने बिलासपुर रोड स्थित स्वच्छता चेतना पार्क पहुंचे और महिलाओ द्वारा की जा रही वेस्ट मटेरियत की पृथक्करण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने महिलाओ से समूह की संख्या, मटेरियल छांटने के तरीके, आय के स्रोत, आय का हिसाब आदि कबाड़ में पूछ ताछ की। इसके बाद उन्होंने प्लास्टिक वाशिंग यूनिट, प्लास्टिक ग्रेडिंग मशीन का भी अवलोकन किया। श्री जैन ने यहां भी महिलाओ के कार्य को सराहा और आगंतुक पंजी में प्रशंसा टीप अंकित किया
इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ श्री विनय कुमार लंगेह, नगर निगम आयुक्त श्री विजय दयाराम के,् सडीएम श्री प्रदीप साहू, डीपीएम श्री नीरज नामदेव, श्री राहुल मिश्रा, बिहान किसान उत्पाद कंपनी के सीईओ श्री देवाशीष मंडल, अध्यक्ष श्रीमती शांति राजवाड़े, संयोजक रूबी सोनी, शशि कला सहित नगर निगम के अधकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta