CG-DPR

मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह, रायगढ़ जिले में 250 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

jantaserishta.com
31 March 2022 3:14 AM GMT
मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह, रायगढ़ जिले में 250 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे
x

रायगढ़: मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजनान्तर्गत रायगढ़ जिले के विकासखण्डों में आज 250 जोड़े परिणय सूत्र में बंधकर दाम्पत्य जीवन में प्रवेश किया। सामूहिक विवाह सामाजिक रीति-रिवाज, वैदिक मंत्रोच्चारण, शहनाईयों की गूंज और बाजे-गाजे के साथ पूरी भव्यता के साथ सम्पन्न हुआ। विकासखण्ड मुख्यालयों में आयोजित विवाह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक सारंगढ़ श्रीमती उत्तरी गनपत जांगड़े, लैलूंगा विधायक श्री चक्रधर सिंह सिदार, महापौर श्रीमती जानकी काटजू, नगर पालिका अध्यक्ष राधा सुनील शर्मा, जिला पंचायत सदस्य श्री कैलाश नायक, बीडीसी श्रीमती रूपा पटेल एवं धरमजयगढ़ में जनपद अध्यक्ष पुनीत राठिया उपस्थित रहे। इस मौके पर विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारियों ने पहुंचकर नव विवाहित जोड़ों को अपना शुभाशीष प्रदान किया।

इस अवसर पर बरमकेला में सामूहिक विवाह में सम्मिलित सारंगढ़ विधायक श्रीमती उत्तरी गनपत जांगड़े ने सभी नवदम्पत्तियों को उन्हें सुखद वैवाहिक जीवन के लिये अपना आशीर्वाद दिया और गृहस्थ जीवन के लिए उपयोगी उपहार भी भेंट किए। तमनार के सामूहिक विवाह कार्यकम में शामिल हुए विधायक लैलूंगा श्री चक्रधर सिंह सिदार ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में शामिल होकर सभी नव युगल दंपतियों को आशीर्वाद प्रदान किया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक श्री सिदार ने कहा कि सामूहिक कन्या विवाह के माध्यम से वैवाहिक आयोजनों में मितव्ययता को बढ़ावा देने के साथ नवदंपत्ति को आगामी जीवन के लिए सहयोग प्रदान करने की पहल की जाती है। रायगढ़ के कार्यक्रम में सम्मिलित हुयी महापौर श्रीमती जानकी काटजू ने कहा कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ के आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की कन्याओं के विवाह के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करना है। इस मौके पर उन्होंने सभी नवदंपत्ति जोड़े को अपना आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
इस मौके पर सभी नवदम्पत्तियों को मंगलसूत्र, चांदी की बिछिया, हाथ घड़ी, घर गृहस्थी की सामग्री जैसे बर्तन, कपड़े, आलमीरा, पंखा, घड़ी इत्यादि दिये गये। इस अवसर पर जिला महिला बाल विकास अधिकारी श्री अतुल दाण्डेकर सहित विभाग के अन्य अधिकारी-कर्मचारी व नव विवाहित दंपत्तियों के परिजन उपस्थित रहे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta