CG-DPR

बिलासपुर: राज्य स्तरीय किसान मेला 13 अप्रैल से

jantaserishta.com
12 April 2022 3:56 AM GMT
बिलासपुर: राज्य स्तरीय किसान मेला 13 अप्रैल से
x

बिलासपुर: संभागीय मुख्यालय बिलासपुर में पहली बार राज्य स्तरीय विशाल किसान मेले का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय किसान मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल करेंगे। इस किसान मेले का आयोजन बिलासपुर स्थित साईंस कालेज मैदान में 13 अप्रैल से 15 अप्रैल 2022 तक किया जाएगा। मेले में पूरे राज्य भर से हजारों की संख्या में किसान जुटेंगे और उन्नत खेती सहित पशुपालन, मछलीपालन, उद्यानिकी, खेती की तकनीकी की जीवंत जानकारी प्रदर्शनी के माध्यम से दी जाएगी।

मेले के माध्यम से जिले के प्रगतिशील किसानों के उत्पादों तथा महिला स्व सहायता समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी तथा उनका विक्रय भी किया जाएगा। मेले में कृषि यंत्रों तथा आधुनिक कृृषि पद्धति की जानकारी किसानों को दी जाएगी। मेले के माध्यम से किसानों को वर्मी कम्पोस्ट के उत्पादन तथा रासायनिक खादों पर निर्भरता कम करने के लिए भी जागरूक किया जाएगा।
राज्य स्तरीय किसान मेले में कृषि, उद्यानिकी, पशुधन, मछली पालन, कामधेनु विश्वविद्यालय अंजोरा, बीज एवं कृषि निगम, सहकारी दुग्ध महासंघ आदि उत्पाद एवं विक्रय संबंधी स्टाल लगाये जाएंगे।
कृषि विभाग के उप संचालक श्री पी.डी.हेथेश्वर ने बताया कि राज्य स्तरीय किसान मेले में राज्य के सभी 28 जिलों के किसान शामिल होंगे। मेले में कृषि विभाग की योजनाओं और उपलब्धियों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta