CG-DPR

पिछड़ा वर्ग के तहत टर्म लोन के लिए 25 मई तक मंगाये गये आवेदन

jantaserishta.com
13 May 2022 4:03 AM GMT
पिछड़ा वर्ग के तहत टर्म लोन के लिए 25 मई तक मंगाये गये आवेदन
x

बेमेतरा: जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति द्वारा वर्ष 2022-23 के लिए जिले के पिछड़ा वर्ग इच्छुक आवेदकों से स्वरोजगार स्थापित करने के लिए निर्धारित प्रारुप में 25 मई तक आवेदन आमंत्रित किया गया है।

जिला अंत्यावसायी सहाकारी समिति विकास निगम के कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि जिले के पिछड़ा वर्ग के तहत टर्म लोन (व्यक्तिमूलक) माइक्रो फाहनेंस योजनांतर्गत ऋण प्रदाय किया जाएगा। आवेदकों से प्रस्तावित आवेदन प्राप्त होने पर निगम मुख्यालय रायपुर से वित्तीय वर्ष 2022-23 हेतु बेमेतरा जिला को वित्तीय लक्ष्य 2 लाख का प्राप्त हुआ है। अतः ऋण लोन हेतु आवेदन प्राप्त होने पर पात्रतानुसार चयन समिति की बैठक के उपरांत चयनित आवेदकों के ऋण वितरण संबंधी आगे की कार्यवाही की जायेगी। इसके लिए पात्रता एवं शर्त निम्न है आवेदक/आवेदिका का उम्र 18 वर्ष से 50 वर्ष के बीच हो, आवेदक पिछड़ा वर्ग का होना चाहिए, जिले का मूल निवासी हो, वार्षिक आय प्रमाण पत्र ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में 3 लाख से कम का प्रस्तुत करना होगा। किसी भी बैक अथवा संस्था से पूर्व में कर्ज न लिया हो शपथ पत्र देना होगा। राशन कार्ड/आधार कार्ड की छाया प्रति प्रस्तुत करना होगा। शैक्षणिक योग्यता (अंकसूची) की छाया प्रति प्रस्तुत करना होगा।
उन्होने यह भी बताया कि आवेदक स्वयं का पासपोर्ट आकार का फोटो सहित सभी वांछित दस्तावेजों के साथ संयुक्त कार्यालय परिसर कलेक्टोरेट के अंत्यावसायी कार्यालय में उपस्थित होकर 25 मई तक अपना आवेदन कार्यालयीन समय में जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए जिला अंत्यावसायी सहाकारी विकास समिति मर्या.बेमेतरा में संपर्क किया जा सकता है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta