CG-DPR

निजी घर के छत के ऊपर 11 के.व्ही. के बिजली का तार : आज कलेक्टर जनदर्शन में 25 आवेदन प्राप्त हुए

jantaserishta.com
12 April 2022 4:12 AM GMT
निजी घर के छत के ऊपर 11 के.व्ही. के बिजली का तार : आज कलेक्टर जनदर्शन में 25 आवेदन प्राप्त हुए
x

दुर्ग: आज कलेक्टर जनदर्शन में बिजली से संबंधित 2 प्रकरण आए थे। जिसमें से एक मामला नंदनी नगर का था, जिसमें आवेदक विद्युत विभाग की लापरवाही का मामला लेकर कलेक्टर के समक्ष् पहुंचा था। आवेदक ने बताया कि उसके और उसके पड़ोसी के घर के छत के ऊपर से विद्युत विभाग ने 11 के.व्ही के बिजली का तार खिंचा है। इसे हटाने के लिए आवेदक के द्वारा कई बार आवेदन भी लगाया जा चुका है, परंतु विभाग ने इस पर उचित कार्यवाही नहीं की है। कई बार खराब मौसम आंधी तूफान की स्थिति में विद्युत तार टुटने की स्थिति भी निर्मित हुई है। ऐसी स्थिति में जान-माल का खतरा भी बना रहता है। इसलिए आवेदक ने निजी खर्च पर विद्युत विभाग से सहमति प्रदर्शित कर बिजली लाईन हटाने के लिए आवेदन भी किया। जिसके लिए उसने 1 लाख 03 हजार की राशि का भी भुगतान किया। जिस पर वर्तमान तक कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई है। इसके अलावा दूसरा मामला सुभाष नगर का था जिसमें आवेदक ने बताया कि उसके मकान के ठीक किनारे लगे हुए विद्युत पोल से जाने वाले तार के कनेक्शन उसके घर के छत के ऊपर से जा रहे हैं। कलेक्टर ने दोनों मामलों का संज्ञान लिया और विद्युत विभाग के संबंधित अधिकारी को शीघ्र मामले का निराकरण करने के लिए आवेदन प्रेषित किया।

जमीन प्रकरण को लेकर भी एक मामला कलेक्टर के समक्ष् प्रस्तुत किया गया था जिसमें आवेदक ने बताया कि उसकी 1100 वर्गफुट जमीन पर कब्जा कर दुकान निर्माण करा दिया गया है। उसने अवैघ निर्माण पर जल्द से जल्द कार्यवाही कर उसके हिस्से की जमीन दिलवाने के लिए कलेक्टर से अपील की। कलेक्टर ने कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को आवेदन प्रेषित किया है।
इसके अलावा छात्रवृत्ति से संबंधित प्रकरण भी कलेक्टर के पास पहुंचा। जिसमें आवेदक ने बताया कि उसने नौनिहाल छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत आवेदन किया था। इससे संबंधित जानकारी श्रम विभाग से लेने पर श्रम विभाग ने उसे बताया कि योजना के अंतर्गत उसे राशि प्रदान कर दी गई हैपरंतु आवेदक का कथन है कि उससे संबंधित राशि उसके खाते में नहीं मिली है। इसलिए आवेदक ने योजना की राशि प्राप्त करने के लिए कलेक्टर से अपील की है। कलेक्टर ने मामला का संज्ञान लेते हुए उचित कार्यवाही के लिए प्रकरण को संबंधित अधिकारी को प्रेषित किया।आज कलेक्टर जनदर्शन में कुल 25 आवेदन प्राप्त हुए।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta