व्यापार

1 लाख रुपये से सस्ता ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, 7 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा रफ्तार

Tulsi Rao
19 May 2022 6:17 AM GMT
1 लाख रुपये से सस्ता ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, 7 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा रफ्तार
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Bgauss BG D15 Electric Scooter: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता बीगॉस ने भारत में नया BG D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है जिसे दो वेरिएंट्स - B8 और A2 में पेश किया गया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 99,999 रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 1.15 लाख रुपये तक जाती है. नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को फंकी लुक, मजबूत बॉडी और स्मार्ट फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा गया है. बिल्कुल नया ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.2 किलोवाट-आवर लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आया है जिसे दो मोड्स - ईको और स्पोर्ट्स दिए गए हैं.

7 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा रफ्तार
बीगॉस BG D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पोर्ट्स मोड में 0-60 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 7 सेकेंड लगते हैं. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ 16-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं और कंपनी का कहना है कि इनकी मदद से राइडर को स्मूद और आरामदायक यात्रा मिलती है. सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 115 किमी तक रेंज देता है और इसे फुल चार्ज करने में 5 घंटे और 30 मिनट का समय लगता है. बता दें कि इस स्कूटर को पूरी तरह भारत में बनाया गया है और इसे पुणे स्थित प्लांट में कंपनी की इन हाउस रिसर्च और डेवेलपमेंट टीम ने तैयार किया है.
सेफ्टी के मामले में भी जोरदार
बीगॉस BG D15 के साथ 20 सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जिनमें पूरी तरह वॉटरप्रूफ आईपी67 रेटेड इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी शामिल है जो बढ़े हुए तापमान और धूल से भी बची रहती है. राइडर स्मार्टफोन के जरिए स्कूटर से कनेक्ट हो सकते हैं. ईवी के साथ अलग होने वाली बैटरी, इन-बिल्ट नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कीलेस स्टार्ट, यूएसबी पोर्ट और कॉल के साथ नोटिफिकेशन अलर्ट मिलेंगे. ये स्कूटर पूरी तरह मोबाइल ऐप से जुड़ जाती है.जनता से रिश्ता वेबडेस्क।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta