व्यापार

एडटेक फर्म वेदांतु, लीड स्कूल ने 100-100 कर्मचारियों की छंटनी की

RAO JI
5 Aug 2022 5:29 PM GMT
एडटेक फर्म वेदांतु, लीड स्कूल ने 100-100 कर्मचारियों की छंटनी की
x

भारत में एडटेक प्लेटफार्मों पर छंटनी जारी है और अब, उद्योग के नेताओं में से एक वेदांतु ने 100 और कर्मचारियों को जाने के लिए कहा है और लीड (पूर्व में लीड स्कूल) ने भी चल रहे वित्त पोषण सर्दियों में समान संख्या में कर्मचारियों की छंटनी की है।वेदांतु ने मई में 624 कर्मचारियों की छंटनी की थी, जो उसके कर्मचारियों के 10 प्रतिशत से अधिक थे और इसमें स्थायी कर्मचारी और संविदा शिक्षक शामिल थे।

सूत्रों के अनुसार, वेदांतु "पुनर्गठन" के हिस्से के रूप में छंटनी के नए दौर में प्रभावित कर्मचारियों को विच्छेद के रूप में दो महीने का वेतन प्रदान करेगा।
Inc42 ने सबसे पहले वेदांतु में ताजा छंटनी की सूचना दी।
मई में कंपनी के करीब 5,900 कर्मचारी थे। नवीनतम दौर के साथ, वेदांत ने इस साल 724 कर्मचारियों की छंटनी की है।
सूत्रों के मुताबिक, एडटेक यूनिकॉर्न लीड (पूर्व में लीड स्कूल) ने अपने कर्मचारियों की संख्या में कम से कम 40 फीसदी की कमी की है।
हालांकि, कंपनी ने इस बात से इनकार किया कि उसने अपने कर्मचारियों की संख्या में 40 प्रतिशत की कमी की है।
कंपनी ने कहा, "कंपनी की कुल कर्मचारियों की संख्या लगभग 2,200 है और हमारे कर्मचारियों की संख्या में कमी 100 से कम है।"
आईएएनएस को दिए एक बयान में, एडटेक कंपनी ने कहा कि उसने पिछले महीने प्रदर्शन मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त की, "और हर साल, हम इस समय के दौरान कुछ मंथन का अनुभव करते हैं"।
"हमारे कार्यबल में परिणामी कमी 100 व्यक्तियों से कम है। हम अपने सभी हितधारकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि लीड अपनी विकास आकांक्षाओं के लिए पर्याप्त रूप से कार्यरत है और पूरे भारत में स्कूल अब फिर से खुले हैं, हम नवाचार और परिवर्तन को वापस लाने पर काम कर रहे हैं। संस्थान, "एक कंपनी के प्रवक्ता ने कहा।
सुमीत मेहता और स्मिता देवरा द्वारा 2012 में स्थापित, LEAD की एकीकृत प्रणाली 400 से अधिक कस्बों और शहरों के स्कूलों में उपलब्ध है, जो 1.4 मिलियन से अधिक छात्रों और 25,000 से अधिक शिक्षकों तक पहुँचती है।
100 मिलियन डॉलर जुटाने के बाद इस साल की शुरुआत में इसका मूल्य 1.1 बिलियन डॉलर था।
आज तक, एडटेक कंपनियों द्वारा 6,000 से अधिक कर्मचारियों को दरवाजा दिखाया गया है, जिसमें Unacademy (1,150 कर्मचारी), BYJU'S (टॉपर और व्हाइटहाट जूनियर में 550) और वेदांतु (724) शामिल हैं।
छंटनी आती है क्योंकि एडटेक क्षेत्र को वैश्विक व्यापक आर्थिक स्थितियों और स्कूलों, कॉलेजों और भौतिक शिक्षण केंद्रों को फिर से खोलने से प्रभावित किया गया है।
एडटेक फर्म फ्रंटरो ने लगभग 150 पूर्णकालिक और संविदा कर्मचारियों को निकाल दिया, जबकि एक अन्य एडटेक स्टार्टअप उदय, इंफो एज द्वारा समर्थित, ने दुकान बंद कर दी और सभी 100 कर्मचारियों को निकाल दिया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta