व्यापार

डिज़नी ने अपने कर्मचारियों की संख्या को कम करने, राजस्व में गिरावट के बीच काम पर रखने पर रोक लगा दी

Nidhi Singh
13 Nov 2022 9:50 AM GMT
डिज़नी ने अपने कर्मचारियों की संख्या को कम करने, राजस्व में गिरावट के बीच काम पर रखने पर रोक लगा दी
x
डिज़नी ने अपने कर्मचारियों की संख्या को कम करने
सैन फ्रांसिस्को: धीमी राजस्व वृद्धि का सामना करते हुए, डिज्नी ने कथित तौर पर अपने कर्मचारियों की संख्या को कम करने और काम पर रखने पर रोक लगाने की योजना बनाई है।
सीएनबीसी द्वारा देखे गए डिज्नी के सीईओ बॉब चापेक के एक आंतरिक लीक मेमो के अनुसार, कंपनी "लक्षित हायरिंग फ्रीज के माध्यम से हेडकाउंट परिवर्धन को सीमित कर रही है"।
"सबसे महत्वपूर्ण, व्यवसाय-ड्राइविंग पदों के छोटे सबसेट के लिए भर्ती जारी रहेगी, लेकिन अन्य सभी भूमिकाएं होल्ड पर हैं। आपके सेगमेंट लीडर्स और एचआर टीमों के पास इस बारे में अधिक विशिष्ट विवरण हैं कि यह आपकी टीमों पर कैसे लागू होगा", उन्होंने लिखा।
डिज्नी में लगभग 190,000 लोग काम करते हैं।
"जैसा कि हम इस मूल्यांकन प्रक्रिया के माध्यम से काम करते हैं, हम बचत खोजने के लिए संचालन और श्रम के हर रास्ते को देखेंगे, और हम इस समीक्षा के हिस्से के रूप में कुछ कर्मचारियों की कटौती की उम्मीद करते हैं," चापेक ने कहा।
उन्होंने अधिकारियों को केवल आवश्यक व्यावसायिक यात्राएं करने की सलाह दी। वर्चुअल मीटिंग जितनी बार हो सके आयोजित की जानी चाहिए।
इसके अतिरिक्त, कंपनी ने "एक लागत संरचना कार्यबल" बनाने की योजना बनाई है।
चापेक ने कहा, "मैं पूरी तरह से जानता हूं कि यह आप और आपकी कई टीमों के लिए एक कठिन प्रक्रिया होगी।"
चापेक ने भविष्यवाणी की है कि कंपनी 2024 के अंत तक लाभदायक हो जाएगी।
"हमें कठिन और असहज निर्णय लेने होंगे। लेकिन बस यही नेतृत्व की आवश्यकता है, और इस महत्वपूर्ण समय के दौरान कदम बढ़ाने के लिए मैं आपको अग्रिम धन्यवाद देता हूं।
कंपनी द्वारा निराशाजनक तिमाही नतीजे जारी करने के बाद यह कदम उठाया गया है।
वॉल्ट डिज़नी कंपनी का वैश्विक राजस्व 18 प्रतिशत घटकर 1.1 बिलियन डॉलर हो गया और परिचालन आय 18 प्रतिशत घटकर 0.1 बिलियन डॉलर रह गई, जिसका कारण विज्ञापन राजस्व में कमी के कारण कम औसत दर्शकों की संख्या थी, विशेष रूप से भारत में जहां सितंबर तिमाही में क्रिकेट नहीं था। .
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta