सुकमा नक्सली हमले में बिहार का लाल अजय यादव शहीद हुआ दो दिन पहले ही पहले ही लौटा था ड्यूटी पर

0

सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुआ बिहार का लाल image के लिए इमेज परिणामजनता से रिश्ता / वेबडेस्क छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 9 जवानों में बिहार के मुंगेर जिले के अजय कुमार यादव भी शामिल हैं। वह 2 दिन पहले छुट्टियाँ बिताकर ड्यूटी पर लौटे थे। इस खबर के बाद अजय यादव के घर में मातम पसर गया है.

जानकारी के अनुसार, शहीद अजय यादव मुंगेर के जमालपुर ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर के रहने वाले थे। परिजनों के मुताबिक, अजय होली की छुट्टी में घर आए थे और इसी महीने से 10 तारीख को ही उन्होंने ड्यूटी ज्वॉइन की थी।

सुकमा हमले में बलिया और मऊ के जवान शहीद, परिवार में मचा कोहराम

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के क्रिस्टाराम थाना क्षेत्र में आज नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट के जरिए ‘एंटी लैंडमाइन्स व्हीकल’को उड़ा दिया, जिसकी वजह से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के नौ जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए।पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुकमा जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर दोपहर में नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया। इस घटना के बाद दोनों ओर से गोलीबारी भी हुई। बाद में नक्सली सघन जंगल में अंदर भागने में सफल हो गए। घायलों को क्रिस्टारम में प्राथमिक उपचार के बाद हेलिकॉप्टर से रायपुर भेजा गया। वहीं नक्सली शहीद जवानों के हथियार भी लेकर भाग गए।