महिलाओं की नाभि में छुपे होते है उनके पर्सनल राज, जानिए लक्षण

0

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : डेस्क। महिलाओं के मन में क्या छिपा हुआ है नहीं पता होगा लेकिन महिलाओं की पेट की नाभि उनके कुछ गहरे राज को खोल सकती है जिससे हम पता लगा सकते है कि आखिर आपके साथ रहने वाली स्त्री के मन में क्या छिपा हुआ है। समुद्रशास्त्र के अनुसार व्यक्ति की नाभि का उसके जीवन पर बड़ा प्रभाव होता है क्योंकि व्यक्ति का निर्माण ही नाभि से होता है। यह व्यक्ति के शरीर का केन्द्र बिन्दु होता है। नाभि का समुद्रशास्त्र में भी बड़ा महत्व बताया गया है। कहा जाता है कि जो बातें व्यक्ति की आंखों से व्यहार से और बात-चीत से नहीं जाना जा सकता वह नाभि देखकर जान सकते हैं।

यह भी पढ़ें

आइए, स्त्री पुरुषों की नाभि देखकर उनकी राज की बातें जानते है। जिस भी स्त्री या पुरुष की नाभि गोल, विस्तृत और चारों तरफ से उठी होती है वह धन संपन्न होते हैं। जिस स्त्री की नाभि गहरी होती है वह सुख साधनों को भोगने वाली होती है।

जिनकी नाभि बायीं ओर मुड़ी होती है। ऐसे लोग भरोसे के लायक नहीं होते हैं। यह अपने लाभ के लिए दूसरों को हानि पहुचा सकते हैं। नाभि छोटी और नीची होने पर व्यक्ति जीवन भर संघर्ष करता है और दुखी रहता है।

जिनकी नाभि ऊपर उठी हुई और गहरी होती है वह काफी रोमांटिक और मिलनसार होते हैं। भाग्य इन्हें अचानक ही धन लाभ दिलाता रहता है। इन्हें सुंदर जीवनसाथी और धनवान ससुराल मिलता है।स्त्री की नाभि का गोल होना यह बताता है कि इनका स्वास्थ्य आमतौर पर अच्छा रहेगा।

इनका पारविारकि जीवन सुखमय होता है। परविार में इनका मान-सम्मान होता है। जिन स्त्रियों की नाभि केन्द्र से हटी हुई होती है वह बहुत ही कामुक होती है। यह अपने जीवन में सफल होती हैं। किसी कार्यक्षेत्र में अपना कैरियर बनाए तो सफलता इनके कदम चूमती है।