नशा करना कैसे छोड़े, रामबाण उपाय

0

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : आज कल की युवा पीढ़ी नशे की लत से काफी ज्यादा परेशान है, इसमें लड़के और लड़कियां दोनों शामिल है, अगर देखा जाये तो नशा करना कोई शौक नहीं होता पर बिगड़े हुए दोस्तों की वजह से वो भी बिगड़ जाते है. पहले तो सभी लोग नशा करने की आदत को शोख ही समजते है पर बाद में इसकी लत लग जाती है और इसे छुड़ाना बेहद ही मुश्किल हो जाता है.जब उसको सब लोग बोलते है की नशा करना छोड़ दो तो उसका यही जवाब होता है की में भी नशा छोड़ना चाहता हूँ पर मेरे से नशा छूटता ही नहीं है तो में क्या करूँ. आज हम आपको नशा छोड़ने के बारे में बताने वाले है जिससे आप आसानी से कोई भी नशा छोड़ सकते है.

 

यह उपाय एक रामबाण उपाय है इससे आपकी बीडी और तंबाकू दोनों ही आसानी से छुट जाएगी, कोई भी इंसान यदि नशा करता है तो उनके शरीर में सल्फर का प्रमाण कम होने लगता है, सल्फर का प्रमाण कम होने की वजह से व्यक्ति बार-बार नशा करता रहता है और वो नशे को कभी भी छोड़ नहीं सकता, तो चलिए जानते है क्या है उपाय.

 

सबसे पहले तो आपको अदरक के छोटे-छोटे टुकड़े कर के उसमे नींबू का रस मिलाना है साथ में नमक भी मिलाएं, इतना करने के बाद आपको इसे करीब 12 घंटे तक धुप में सुखा कर रखना है, जब आपको ऐसा लगे की अदरक के दाने एकदम सुख गये है तो इन्हें आपको अपनी जेब में रख देना है.

अब जब भी आपको नशा या तंबाकू की इच्छा हो तो आप इस अदरक के दाने को अपने मुह में रख ले. ऐसा करने से आपकी नशे की आदत धीरे-धीरे छुट जाएगी. यह तरीके को आप महीने तक आजमाके देखिये बेशक ही आप नशे से आजाद हो जायेंगे.